Advertisement
TRENDING

बॉलीवुड के सिर्फ इस कपल के नाम दर्ज है, कौन बनेगा करोड़पति में एक करोड़ रुपए जीतने का रिकॉर्ड

सोनी टीवी के पॉपुलर गेम शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के 13 सीजन पूरे हो चुके हैं। 3 जुलाई 2000 को इसका पहला एपिसोड प्रसारित हुआ था। इस बीच कई कंटेस्टेंट्स ने लाखों करोडो रूपए जीते हैं।

  साथ ही साथ कई सेलिब्रिटीज भी इस शो का हिस्सा बन चुके हैं। क्या आपको पता है ऐसी पहली कौन सी सेलिब्रिटी जोड़ी थी जिसने 1 करोड़ रूपए जीते थे। तो चलिए आपको बताते हैं

पहली बार एक करोड़ जीतने वाली जोड़ी अजय देवगन और काजोल की थी। इन्होने दूसरे सीजन में यह कारनामा कर दिखाया था। इस सीजन के होस्ट भी अमिताभ बच्चन ही थे। यह सीजन 2005-06 में प्रसारित हुआ था।

इस सीजन में अजय-काजोल की जोड़ी से पहले जॉन अब्राहम-बिपाशा बासु और सैफ अली खान-प्रीती ज़िंटा की जोड़ी भी हॉट सीट पर बैठ चुकी थी। हालाँकि जॉन और बिपाशा की जोड़ी ने 25 लाख की धनराशि ही जीत पाई थी।

अजय और काजोल की जोड़ी ऑनस्क्रीन तो कमाल की है ही लेकिन रियल लाइफ में भी दोनों आइडियल कपल हैं। दोनों ने 1999 में एक दूसरे से शादी की थी। केबीसी में अजय और काजोल अपनी फिल्म ‘यू मी और हम’ के प्रमोशन के लिए आये थे।

दोनों ने कई सारी बाते शेयर की और गेम खेलते हुए 1 करोड़ रूपए भी जीते। आपको बता दें की सेलिब्रिटीज द्वारा जीते पैसे चैरिटी में दे दिए जाते हैं।

हर साल केबीसी में कई सेलिब्रिटीज आते हैं। आमिर खान इस शो में शिरकत करने वाले पहले सेलिब्रिटी थे। वे दिवाली स्पेशल एपिसोड में आये थे और उन्होंने 50 लाख तक का इनाम जीता था। इस गेम शो का इंडिया में काफी क्रेज है।

इसमें एंटरटेनमेंट के साथ साथ नॉलेज भी बढ़ती है। टीआरपी के मामले में भी यह शो ब्लॉकबस्टर है। इसीलिए सेलिब्रिटीज भी इसमें आने से कतराते नहीं हैं। इस शो के कुछ सीजन शाहरुख़ खान भी होस्ट कर चुके हैं।

इसे भी पढ़े : मिथुन चक्रवर्ती का छोटा बेटा लुक्स में देता है, सलमान को टक्कर आप भी देखें तस्वीरें

कोरोना काल के समय भी इसका प्रसारण किया गया था। इसके लिए सभी कंटेस्टेंट्स को वर्चुअली पार्टिसिपेट करना था। अमिताभ बच्चन के कोविड नेगेटिव पाए जाने के बाद इसका प्रसारण शुरू किया गया था।

इस शो का सबसे लेटेस्ट सीजन सीजन 13 था। इस सीजन में 2 लोगों ने 1 करोड़ की धनराशि जीती। कौन बनेगा करोड़पति का चौदहवा सीजन भी जल्द आने को है।

Back to top button